Hero Electric Photon:Specification,Features and Price only ₹ 1,10,839/-

Hero Electric Photon:एक प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो भारतीय बाजार में उपलब्ध है। यह स्कूटर हीरो इलेक्ट्रिक ब्रांड का हिस्सा है और इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में एक प्रमुख नाम है।

Hero Electric Photon मुख्य विशेषताएँ:

  1. डिज़ाइन और रंग: हीरो इलेक्ट्रिक फोटन का डिज़ाइन स्लीक और आकर्षक है, जो उपयुक्त शहरी यातायात के लिए है। यह स्कूटर विभिन्न रंगों में उपलब्ध होता है जैसे की व्हाइट, ब्लैक, रेड आदि।
  2. इंजन और बैटरी: हीरो इलेक्ट्रिक फोटन में 1000 वॉट्ट का हैवी ड्यूटी इंडक्शन मोटर लगा होता है, जो कि 1.24 बीएचपी की पावर उत्पन्न करता है। इसमें लीथियम-आयन बैटरी होती है जो लंबी चालने की दूरी देती है।
  3. चालना दूरी: यह स्कूटर एक चार्ज पर लगभग 70-80 किलोमीटर तक चल सकता है, जो कि शहरी क्षेत्रों में काफी उपयुक्त है।
  4. ब्रेक और सुरक्षा: हीरो इलेक्ट्रिक फोटन में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक होते हैं, जो सुरक्षा में मदद करते हैं।
  5. तकनीकी सुविधाएँ: इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, बैटरी इंडिकेटर, एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स शामिल हैं।
  6. अन्य विशेषताएँ: इसमें स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (स्बीएमएस) होता है जो बैटरी की लाइफ और प्रदर्शन को बेहतर बनाता है।

कीमत और उपलब्धता: हीरो इलेक्ट्रिक फोटन की कीमत ( ₹ 1,10,839/-) विभिन्न शहरों में अलग-अलग हो सकती है और इसे हीरो इलेक्ट्रिक के विभिन्न डीलरशिप्स से खरीदा जा सकता है।

Photon Key Highlights
Riding Range108 km
Top Speed45 kmph
Kerb Weight87 kg
Battery Charging Time (0-100%)5 hrs
Rated Power1200 W
USB Charging PortYes

Hero Electric Photon Summary

कीमत: हीरो इलेक्ट्रिक फोटॉन के वेरिएंट – फोटॉन एचएक्स की कीमत रुपये से शुरू होती है। 1,10,839. उल्लिखित फोटॉन कीमत औसत एक्स-शोरूम है।

हीरो इलेक्ट्रिक फोटॉन एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो केवल 1 वैरिएंट और 3 रंगों में उपलब्ध है। हीरो इलेक्ट्रिक फोटॉन अपने मोटर से 1200 वॉट पावर जेनरेट करता है। फ्रंट और रियर दोनों ड्रम ब्रेक के साथ, हीरो इलेक्ट्रिक फोटॉन दोनों पहियों के संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है।

हीरो इलेक्ट्रिक देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माताओं में से एक है। ब्रांड मॉडलों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है जो लुधियाना, पंजाब में निर्मित होते हैं। इसके मॉडल की नई रेंज में फोटॉन नामक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

Join WhatsApp Channel Join Now

नया फोटॉन एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें दो ड्राइव मोड हैं: पावर और इकोनॉमी। पूर्व मोड स्कूटर को 45 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति प्राप्त करने की अनुमति देता है जो प्रतिस्पर्धा को देखते हुए काफी अच्छा है।

जहां तक ​​किफायत की बात है, हीरो का कहना है कि पावर मॉडल का उपयोग करते समय नया फोटॉन फुल चार्ज पर 50 किमी तक की दूरी तय कर सकता है। हालाँकि, अधिक कुशल इकोनॉमी मोड फुल चार्ज पर 80 किमी की और भी अधिक रेंज का दावा करता है।

फोटॉन की मानक विशेषताओं में स्पष्ट रात्रि दृष्टि के लिए एक पॉली कार्बोनेट हेड लैंप, फ्रंट टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, एक फ्रंट डिस्क ब्रेक और एक एंटी-थेफ्ट अलार्म शामिल हैं।

Conclusion

इस प्रकार, हमने देखा कि हीरो इलेक्ट्रिक फोटन एक उत्कृष्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो शहरी यातायात के लिए उपयुक्त है। इसका डिज़ाइन आकर्षक है और यह विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। इसमें शक्तिशाली इंजन और लंबी चालने की दूरी वाली बैटरी है।

स्कूटर में सुरक्षा और तकनीकी सुविधाएँ भी शामिल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और स्थिर यात्रा का वादा करती हैं। इसके साथ ही, इसे विभिन्न शहरों में उपलब्धता है और उसकी कीमत भी अनुकूल है, जिससे यह एक प्राथमिक विकल्प बन सकता है इलेक्ट्रिक वाहन की तलाश में लोगों के लिए।

सारांश: हीरो इलेक्ट्रिक फोटन एक अच्छा विकल्प हो सकता है उन लोगों के लिए जो शहरी यातायात के लिए एक प्रदर्शनशील और सुरक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर खोज रहे हैं।

इसकी बेहतरीन चालने की दूरी और विभिन्न तकनीकी सुविधाएँ इसे एक वर्चुअल चार्टबस्टर बना सकती हैं।

इन्हे भी देखे…..

  1. Fisker Ocean EV – Specifications, Features, Price, Range and Launch Date
  2. Jaguar I-Pace – Specifications, Features, Price, Range and Launch Date
  3. BMW i7 – Specifications, Features, Price, Range and Launch Date
  4. Mini Cooper SE – Specifications, Features, Price, Range and Launch Date